MTV के रियलिटी शो हसल 2.0 में दिखा नोएडा के 'स्पेक्ट्रा' का जलवा, इस तरह रैपर बना शुभम

नोएडा. एमटीवी पर रैप सिंगिंग का रियलिटी शो एमटीवी 2.0 देशभर के युवाओं को को खूब भा रहा था. उसके गाने आज सोशल मीडिया के रील्स से लेकर लोगों के स्टेटस तक लगे हुए हैं. उस शो में नोएडा का रहने वाला शुभम यानी स्पेक्ट्रा ने खूब लोगों ने सराहा. कैसा रहा नोएडा से मुंबई तक का उसका सफ़र, जानते हैं…

स्पेक्ट्रा नाम से मशहूर रैप सिंगर का असली नाम शुभम है. वो मूलतः पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. उसने बताया कि उसकी स्कूलिंग नोएडा से हुई है. उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स से बैचलर्स किया. उसी वक्त से उसको लिखने का शौक था, लेकिन लोग क्या कहेंगे, इस वजह से वो गाता नहीं था. हालांकि मेरे परिवार, माता पिता और भाई ने खूब सराहा और मैं अपनी तैयारी में लगा रहा. न्यूज़ 18 लोकल से बातचीत करते हुए स्पेक्ट्रा ने बताया कि जुलाई में जब मुझे पता चला कि एमटीवी हसल का दूसरा सीजन आ रहा है तो मैने अपने लिए ऑनलाइन एंट्री भेजी. जिसके बाद मुझे पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया गया. तीन माह मैं मुंबई में रहा और गाने लिखे और गाए.

सपनों के साथ-साथ पढ़ाई भी जरूरी
स्पेक्ट्रा बताते हैं कि नई पीढ़ी को लगता है सपने पूरा करने के लिए घर छोड़कर भागना पड़ता है क्योंकि लोग सपोर्ट नहीं करते, लेकिन मैं उनको बताना चाहता हूं कि, जो भी आप कर रहे हैं वो अपने फैमिली को विश्वास में लेकर करें. लोग सपोर्ट करते हैं. पढ़ाई के साथ साथ सपने को पूरा करिए. मैं टॉप फाइव कंटेस्टेंट के रूप में रहा था, लेकिन वहां से आने के बाद मेरे शो और गाने के कई ऑफर हैं.

वहीं, स्पेक्ट्रा उर्फ शुभम के पिता के.के पाल ने बताया कि किसी भी बच्चे को अपने सपने देखने, और उसे पूरा करने का पूरा अधिकार है. पैरेंट्स को चाहिए कि वो बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 23, 2022, 12:38 IST

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *