Multibagger Stock: लिस्टिंग के बाद से ही धूम मचा रहा है यह शेयर, 16वें दिन ही दोगुना किया निवेशकों का पैसा

हाइलाइट्स

13 सितंबर को कंपनी के एक शेयर की कीमत 168.25 रुपये थी.
29 सितंबर 2022 को कंपनी के एक शेयर की कीमत बीएसई में 346.95 रुपये हो गई है.
इस तरह महज 13 सेशन में ही निवेशकों को 105 प्रतिशत रिटर्न मिला है.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार में पिछले लंबे समय से उथल-पुथल जारी है. साल 2022 में सेंसेक्‍स करीब 5 फीसदी गिर चुका है. बड़े धूम-धमाके के साथ लॉन्‍च हुआ एलआईसी का आईपीओ भी बाजार में जारी इस मंदी का शिकार हो चुका है. लेकिन, इस गिरावट के दौर में स्‍मॉल कैप कंपनी ईपी बायोकंपोजिट्स (EP Biocomposites) का आईपीओ हिट हुआ है. बीएसई पर कंपनी के शेयर लिस्टिंग के दिन से ही धूम मचा रहे हैं.

कंपनी ने महज 15 दिन पहले ही शेयर मार्केट में डेब्यू किया था. तब से अब तक कंपनी के शेयरों की कीमतों ने लम्बी छलांग लगाई है. कंपनी के शेयरों में लगातार 13 सत्रों में अपर सर्किट लगा है. कंपनी का इश्यू प्राइस 126 रुपये प्रति शेयर था. 13 सितंबर को कंपनी का शेयर 27 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 160.25 रुपये के लेवल पर सूचीबद्ध हुआ था. अब शेयर की कीमत 346.95 रुपये हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-  निवेश का मौका: आज से खुला स्वास्तिक पाइप्स का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड और सब्सक्रिप्शन की लास्ट डेट

13 सत्रों में पैसा डबल
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 13 सितंबर को कंपनी के एक शेयर की कीमत 168.25 रुपये थी. वहीं, गुरुवार यानी 29 सितंबर 2022 को कंपनी के एक शेयर की कीमत बीएसई में 346.95 रुपये हो गई है. इस तरह महज 13 सेशन में ही निवेशकों को 105 प्रतिशत रिटर्न मिला है. ऐसे में जिस निवेशक ने लिस्टिंग के दिन इस शेयर में पैसे लगाए थे तो आज उसका निवेश दोगुना हो चुका है. जिस निवेशक को आईपीओ के वक्त ही शेयर अलॉट हुआ होगा और उसने अब तक इस शेयर को अपने पास रखा है, उसे अब तक 175 प्रतिशत रिटर्न मिल चुका है.

ये भी पढ़ें-  Dolly Khanna के निवेश वाले इन 4 स्टॉक्स ने निवेशकों को बनाया मालामाल, दे रहे बंपर रिटर्न

लगातार लग रहा है अपर सर्किट
ईपी बायोकंपोजिट्स  के इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में लगातार अपर सर्किट लग रहा है और यह शेयर रॉकेट बना हुआ है. इस स्‍टॉक को अब एफपीआई का भी साथ मिला है. सिंगापुर बेस्‍ड एनएवी कैपिटल वीसीसी- एनएवी कैपिटल इमर्जिंग स्टार फंड ने ईपी बायोकंपोजिट्स में निवेश किया है. कंपनी ने बल्‍क डील के जरिए 12,000  शेयर खरीदे हैं. यह डील ₹224.15 प्रति शेयर के हिसाब से हुई है. इस तरह एनएवी कैपिटल ने 26,89,800 रुपये का निवेश किया है.

बाजार पूंजीकरण है 58 करोड़
इस स्मॉल-कैप स्टॉक का मौजूदा बाजार पूंजीकरण 58 करोड़ रुपये है. गुरुवार को लगभग दो घंटे के कारोबारी सत्र के बाद  स्मॉल-कैप स्टॉक का ट्रेड वॉल्‍यूम 2,000 रहा. इससे पता चलता है कि इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक एक लो फ्लोट स्‍टॉक है और यह केवल हाई रिस्‍क ट्रेडर के लिए ही उपयुक्‍त है. केवल बीएसई लि‍स्‍टेड इस शेयर का बुक वैल्यू प्रति शेयर 14.88 है.

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *