NIA की राजस्थान में छापामार कार्रवाई, जयपुर में PFI के ऑफिस पहुंची, कोटा और बारां में भी दबिश

हाइलाइट्स

कोटा के सांगोद कस्बे से भी कुछ लोगों को हिरासत में लिए जाने की सूचना है
एनआईए ने जहां-जहां कार्रवाई की वहां हथियारबंद कमांडो को तैनात कर दिया

विष्णु शर्मा.

जयपुर. एनआईए (NIA) ने गुरुवार को तड़के राजधानी जयपुर समेत विभिन्न जिलों में बड़ी कार्रवाई करते हुये प्रतिबंधित संगठनों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिशें दी हैं. एनआईए ने जयपुर के अलावा कोटा और बारां में छापामार कार्रवाई की है. इस दौरान जहां-जहां कार्रवाई की गई वहां-वहां हथियारबंद कमांडो को तैनात कर दिया गया. जयपुर में एनआईए की टीम पीएफआई (PFI) के दफ्तर पर भी पहुंची. बारां में एक और कोटा के सांगोद कस्बे में कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. एनआईए और स्थानीय पुलिस ने फिलहाल इस बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है.

राजधानी जयपुर में एनआईए की टीम ने मोतीडूंगरी रोड पर कुछ ठिकानों पर दबिश दी. यहां एनआईए की ओर से छापामारी की कार्रवाई आधी रात करीब 2 बजे शुरू की गई थी. यह कार्रवाई करीब 6 घंटे सुबह 8 बजे तक चलती रही. इस दौरान वहां स्थानीय पुलिस का जाब्ता तैनात रहा और लोगों की आवाजाही रोक दी गई. एनआईए की टीम ने कोचिंग सिटी कोटा के विज्ञान नगर समेत सांगोद कस्बे में अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े लोगों और संगठनों पर कार्रवाई की गई.

कोटा और बारां से कई संदिग्धों को लिया हिरासत में
कोटा के सांगोद कस्बे से कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिये जाने की भी खबर है. वहीं कोटा संभाग के बारां जिला मुख्यालय पर स्थित नयापुरा रैगर बस्ती में कार्रवाई की गई. बारां से एनआईए ने सादिक हुसैन नाम के शख्स को हिरासत में लिया है. सादिक हुसैन एसडीपीआई का जिला सचिव है. एनआईए की टीम सादिक से एसपी ऑफिस में पूछताछ के बाद अपने साथ ले गई. यहां भी एनआईए ने देर रात कार्रवाई को अंजाम दिया. एनआईए की ओर से फिलहाल कारणों का खुलासा नहीं किया गया है.

अजमेर जिले में भी है पीएफआई का नेटवर्क
पीएफआई का अजमेर जिले में भी बड़ा नेटवर्क बताया जा रहा है. अजमेर के ब्यावर और सरवाड़ में यह संगठन सक्रिय है. पीएफआई कार्यकर्ताओं ने ब्यावर में ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए थे. लेकिन फिलहाल अजमेर जिले में एनआईए की कार्रवाई की कोई सूचना नहीं है. सूत्रों के मुताबिक कुछ लोग जरुर सुरक्षा एजेंसियों के राडार पर हैं. एनआईए की प्रदेश में विभिन्न ठिकानों पर की गई इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

(इनपुट- ओमप्रकाश मारु, अभिजीत दवे)

Tags: Ajmer news, Baran news, Crime News, Jaipur news, Kota news, NIA, PFI, Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *