Noida Unlock: 9 जून से वापस शुरू होने जा रही Metro, जानिए क्या है शेड्यूल

नोएडा: कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस कम होते ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अधिकतर जिले अनलॉक होना शुरू हो गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगे गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में भी सोमवार से अनलॉकिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी बीच नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन (NMRC) ने भी 9 जून से मेट्रो सेवा वापस शुरू करने का ऐलान करते हुए नई टाइमिंग शीट जारी कर दी है.

सुबह 7 से शाम 8 बजे तक चलेगी मेट्रो

NMRC की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु माहेश्वरी के अनुसार, मेट्रो का संचालन सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिले में लागू वीकेंड लॉकडाउन के कारण मेट्रो सिर्फ सोमवार से शुक्रवार के बीच ही चलेगी. शनिवार और रविवार को सभी मेट्रो स्टेशन यात्रियों के लिए बंद रहेंगे. इतना ही नहीं, लॉकडाउन से पहले पीक ऑवर में प्रत्येक 7 मिनट 30 सेकंड के अंतर पर मेट्रो आ जाती थी. लेकिन नई गाइडलाइन के अनुसार, अब पीक ऑवर में हर 15 मिनट के बाद दूसरी मेट्रो आएगी. जबकि ऑफ पीक आवर में मेट्रो का संचालन 30 मिनट के अंतराल पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- TMC MP नुसरत जहां की प्रेग्‍नेंसी की है चर्चा! पति ने कहा-बच्‍चा मेरा नहीं

नोएडा में इन स्टेशनों पर नहीं रुकेगी मेट्रो

सफर के दौरान यात्रियों को सख्ती से कोरोना नियमों (Corona Guidelines) का पालन करना होगा. इसके लिए गेट पर सभी यात्रियों का टेम्परेचर चेक किया जाएगा. वहीं पार्किंग सिर्फ सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध होगी. वहीं सबसे जरूरी बात, फिलहाल मेट्रो नोएडा के सेक्टर-50, 101, 81, 83, 143, 144, 145, 146, 147, 148 स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी. प्रत्येक ट्रिप के बाद ट्रेन को सैनिटाइज किया जाएगा. इसके अलावा वह स्थान जो मुसाफिरों के संपंर्क में आएंगे जैसे एफसी गेट, हेंडल बेल्ट, एक्सीलेटर, पीओएस मशीन को भी समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा.

LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *