Online Biryani Order Case: पुलिस ने रेस्टोरेंट के कुक को किया गिरफ्तार, बिरयानी खाते ही लड़की की हो गई थी मौत

कोट्टयम. केरल के कोट्टयम जिले में हाल ही में एक भोजनालय से मांसाहारी व्यंजन खाने के बाद एक युवती की मौत की घटना के सिलसिले में रविवार को उस भोजनालय के मुख्य रसोइया को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. कोट्टयम के गांधीनगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में नर्स के रूप में कार्यरत महिला की खाद्य विषाक्तता के कारण मौत हो गई. इस सिलसिले में भोजनालय के मुख्य रसोइया से पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

रश्मि नामक महिला ने दिसंबर 2022 के आखिरी हफ्ते में उस भोजनालय से खाना ऑर्डर किया था. पुलिस ने कहा कि उसके अलावा 21 अन्य लोग भी उसी भोजनालय का खाना खाने के बाद बीमार पड़ गए थे. रश्मि का परिवार शुरू से ही दावा करता रहा है कि यह खाद्य विषाक्तता का मामला है, लेकिन पुलिस ने शुरू में कहा कि उसके पास इसे लेकर कोई सबूत या सामग्री नहीं है. कासरगोड जिले में शनिवार को स्थानीय होटल से खरीदी गई बिरयानी खाने से एक युवती की कथित तौर पर मौत हो गई.

जिले के खाद्य सुरक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मौत का कारण खाद्य विषाक्तता नहीं है. कासरगोड के पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया कि पीड़िता का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर के मुताबिक, उसके लीवर में चोटें थीं जो खाद्य विषाक्तता से मेल नहीं खाती थीं। हालांकि, एक रासायनिक विश्लेषण करने के बाद स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी. इस बीच, पुलिस ने बताया कि केरल के पथानामथिट्टा जिले के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विषाक्त भोजन करने के बाद कुछ छात्र और उनके माता-पिता बीमार हो गए, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

कोडुमन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि छह जनवरी को स्कूल में कार्यक्रम के दौरान चार बच्चों समेत सात-आठ लोगों के खाद्य विषाक्तता से पीड़ित होने की सूचना मिली थी. पुलिस अधिकारी ने कहा पुलिस को नियमित काम के दौरान इस घटना के बारे में पता चला और अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने कहा, ‘हम इस घटना की जांच कर रहे हैं.’ उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी पहुंच गए हैं और उस भोजनालय का निरीक्षण कर रहे हैं, जहां से कार्यक्रम के लिए खाना मंगवाया गया था। जो बीमार हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: Kerala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *