Pakur: पति की दूसरी शादी के विरोध में महिला ने बच्चों संग किया सड़क जाम, हाल ही में जेल से छुटा है व्यक्ति

नंद किशोर मंडल

पाकुड़. पाकुड़ शहर के किताझोर की रहने वाली एक विवाहित महिला ने पति के द्वारा घर से निकाल दिए जाने के विरोध में शहर के व्यवहार न्यायालय के पास स्थित मुख्य सड़क को जाम कर दिया. महिला रुबीना बीवी ने अपने पति इबादूर रहमान पर दूसरी शादी कर उसे घर से निकाल देने की बात कहते हुए न्याय की मांग करती दिखी. सड़क जाम की खबर सुनते ही थाना प्रभारी मनोज कुमार सदल बल मौके पर पहुंचे और महिला को समझा-बुझाकर सड़क से हटाया व यातायात बहाल कराया.

दरसल महिला अपने दो बच्चे के साथ कुछ देर के लिए पाकुड़- हिरणपुर मुख्य सड़क पर कोर्ट परिसर के समीप अपनी मांगों को लेकर सड़क जाम कर दिया. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे समझा-बुझाकर घर पहुंचाया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महिला करीब तीन वर्ष पूर्व न्यायालय में अपने पति के विरूद्ध मामला दर्ज करायी थी. जिसमें उसका पति जेल चला गया था.

इसके बाद महिला अपने आवास पर वह अपने दो बच्ची के साथ रहने लगी. पति ने जेल से वापस आने के बाद दूसरी शादी कर ली और दूसरी पत्नी को लेकर घर में रहने पहुंच गया. इधर पहली पत्नी की मांग है कि पति को दूसरी पत्नी को पुलिस घर से निकाल दे. दो दिनों से महिला थाना के चक्कर लगा रही थी.

पुलिस ने की समझौता कराने की कोशिश
इधर मामले को लेकर पुलिस इंस्पेक्टर सह नगर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से समझौता कराने का प्रयास किया गया. लेकिन महिला इसके लिए तैयार नहीं हुई. उसके बाद सड़क जाम करने के लिए बैठ गई. फिलहाल उसे समझा-बुझाकर शांत किया गया और घर भेज दिया गया है.

Tags: Jharkhand news, Pakur news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *