Parliament winter session: संसद के शीत सत्र से पहले कांग्रेस की अहम बैठक, सदन में सरकार को घेरने की तैयारी

नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament winter session) से पहले गुरुवार को कांग्रेस ने रणनीतिक समूह की बैठक की. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) के दिल्ली स्थित 10 जनपथ आवास पर यह बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की. बैठक के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में, हमने तय किया है कि हम संसद में महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों, चीन की आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे.

खड़गे ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri) में शामिल होने को लेकर कांग्रेस केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा को कैबिनेट से हटाने, एमएसपी सहित किसानों के मुद्दे उठाएगी. खड़गे ने कहा कि हम संसद में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों के तहत विभिन्न दलों के नेताओं को बुलाएंगे.

ये भी पढ़ें- दुनियाभर में यूं रेगुलेट होती है क्रिप्टोकरेंसी, कहीं खुलकर अपनाया गया तो कहीं शिकंजा

वहीं बैठक के बाद कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा (Congress MP Anand Sharma) ने कहा कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल है. हम पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करेंगे ताकि विपक्षी दल इन मामलों पर एक साथ बोल सकें. उन्होंने कहा किसानों की मांग, एमएसपी, लखीमपुर खीरी में 4 किसानों की हत्या में शामिल मंत्री का इस्तीफा, महंगाई समेत अहम मुद्दे हैं. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इन सभी मुद्दों को सदन में उठाएगी.

महंगाई को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर कांग्रेस
बता दें कांग्रेस लगातार महंगाई के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे जरूरी विषयों से ध्यान भटकाने के लिए सत्ता पक्ष की तरफ से तरह-तरह के मुद्दे लाए जाते हैं. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कपड़े पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को पांच से बढ़ाकर 12 प्रतिशत किए जाने संबंधी एक खबर का हवाला देते हुए सरकार को निशाने पर लिया.

[embedded content]

गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नंवबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलेगा. पिछले डेढ़ साल में हुए संसद सत्रों की तरह शीतकालीन सत्र भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा. सत्र के दौरान करीब 20 बैठकें होंगी.

Tags: Congress, Mallikarjun kharge, Parliament Winter Session, Sonia Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *