Pilibhit: जंगल से निकलकर फिर गांव में घुस आया तेंदुआ, हमला कर महिला को किया घायल

सृजित अवस्थी

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बेहतर वातावरण में वन्यजीव लगातार फल-फूल रहे हैं. यहां बाघों की संख्या दोगुनी से भी अधिक हो जाने के कारण हाल ही में पीलीभीत टाइगर रिजर्व को TX2 अवार्ड से नवाजा गया है, लेकिन कई बार जानवरों की बढ़ती संख्या जंगल से सटे गांवों के लोगों के लिए आफत का सबब बन जाती है. जिसके कारण पीलीभीत का ये टाइगर रिजर्व अक्सर खबरों में छाया रहता है.

ताजा मामला पीलीभीत टाइगर रिजर्व की बाराही रेंज से सटे राजपुर ताल्लुके महाराजपुर गांव का है. यहां एक तेंदुआ जंगलों से निकल कर घर में घुस गया और एक महिला पर जानलेवा हमला कर दिया. लेपर्ड अटैक में घायल महिला का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

घायल महिला का चल रहा है इलाज
बता दें कि, पीलीभीत टाइगर रिजर्व में लगातार वन्यजीवों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जंगल से लगातार अतिक्रमण की खबरें सामने आती हैं. यही कारण है कि, अक्सर वन्यजीव जंगल से सटे गांवों में घुस जाते हैं. कई बार यह जंगली जानवर ग्रामीणों पर हमला भी कर देते हैं. इस बार कलीनगर तहसील के राजपुर ताल्लुके महाराजपुर गांव में यह घटना हुई है. यहां बीती रात एक तेंदुआ जंगल से निकल कर आबादी में घुस आया. तेंदुआ गांव के निवासी रामकरन के घर में घुस गया और वहां काम कर रही उसकी पत्नी पर झपट्टा मार दिया. घटना के दौरान रामकरन गांव में ही समान लेने गया हुआ था.

तेंदुए का पंजा लगने से घायल महिला और आसपास के लोगों ने हल्ला-गुल्ला मचाया तो शोर-शराबा से घबराकर तेंदुआ वापस जंगल की ओर भाग गया. तेंदुए के हमले में महिला मामूली रूप से घायल हुई है. उसका इलाज नजदीकी कलीनगर स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है.

घटना की जानकारी मिलने पर वनकर्मी संदीप मंडल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और इसकी जांच की.

Tags: Leopard attack, Pilibhit news, Up forest department, Up news in hindi

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *