PM Modi: 28 को आएंगे राजस्थान, न्योते के लिए बांटे जा रहे हैं 11 क्विंटल पीले चावल, पढ़ें अपडेट

हाइलाइट्स

भीलवाड़ा के मालासेरी में होगा आयोजन
मोदी यहां देव दर्शन के बाद धर्म सभा को संबोधित करेंगे
पीएम के दौरे के देखते हुए भीलवाड़ा में बीजेपी नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है

राहुल कौशिक.

भीलवाड़ा. पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के भीलवाड़ा दौरे को लेकर गुर्जर समाज और बीजेपी में जबर्दस्त उत्साह है. पीएम मोदी की सभा में लोगों को आमंत्रित करने के लिए 1111 किलो पीले चावल राजस्थान भर में वितरित किए जा रहे हैं. भगवान श्री देवनारायण के जन्मोत्सव (Birth anniversary of Lord Shri Devnarayan) पर 28 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भीलवाड़ा दौरा प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री मालासेरी मंदिर में दर्शन के बाद धर्म सभा को संबोधित करेंगे. इस धर्म सभा में लोगों को बुलाने के लिए मंदिर परिसर से पीले चावल और भगवान के जन्म स्थली की मिट्टी बांटने की शुरुआत की गई है.

मंदिर पुजारी हेमंत पोसवाल का कहना है कि हर शुभ काम की शुरुआत में पीले चावल बांटे जाते हैं. लोगों को जन्मोत्सव में न्यौता देने के लिए 1111 किलो पीले चावल प्रदेश भर में वितरित किए जा रहे हैं. भारत अपनी खास संस्कृति को लेकर पूरे विश्व में विख्यात है. राजस्थान में कई पौराणिक परंपराएं हैं. उन परंपराओं का आज भी बदस्तूर निर्वहन किया जाता है. चाहे किसी का जन्मोत्सव हो या शादी का न्योता पहले पीले चावल बांटे जाते हैं.

आपके शहर से (भीलवाड़ा)

राजस्थान
भीलवाड़ा

राजस्थान
भीलवाड़ा

भगवान श्री देवनारायण का 1111 जन्मोत्सव मनाया जा रहा है
भीलवाड़ा जिले के आसींद इलाके में स्थित मालासेरी डूंगरी पर स्थित भगवान श्री देवनारायण की जन्म स्थली पर इस बार उनका 1111 जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. भगवान देवनारायण गुर्जर समाज के अराध्य देव हैं. इसमें पीएम नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है. पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर राजस्थान में सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस इसे पीएम मोदी का राजनीतिक दौरा बता रही है. मंदिर ट्रस्ट की ओर से मुख्य अतिथियों और लोगों को पीले चावल बांटकर आमंत्रित किया जा रहा है. पीएम की सभा भी मालासेरी में ही होगी.

सभा में देश और प्रदेश से काफी संख्या में देवभक्त पहुंचेंगे
इस धर्म सभा में देश और प्रदेश से काफी संख्या में देवभक्त पहुंचेंगे. देवनारायण जन्म स्थली मंदिर के पुजारी हेमराज पोसवाल ने कहा कि तमाम गांवों में यह मिट्टी और चावल पहुंचाए जाएंगे. भगवान श्री देवनारायण के जन्मोत्सव और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धर्म सभा को ऐतिहासिक बनाने की पूरी तैयारियां की जा रही है. पुष्कर को संसार को नाभि माना जाता है. वहां से पीले चावल बांटने की शुरुआत की गई.

बीजेपी नेताओं का भी भीलवाड़ा में जमावड़ा लगा हुआ है
पीएम नरेन्द्र मोदी के दौरे को देखते हुए बीजेपी नेताओं का भी भीलवाड़ा में जमावड़ा लगा हुआ है. केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पीएम मोदी के दौरे के देखते हुए यहां के कई दौरे कर चुके हैं. केन्द्रीय मंत्री भी ने हारमोनियम पर एक कविता गाकर लोगों को मालासेरी आने के लिए निमंत्रण दिया है. वहीं बीजेपी के अन्य नेता भी तैयारियों में जुटे हैं. मोदी के दौरे को देखते हुए राजस्थान की सियासत खासा गरमाई हुई है.

Tags: Bhilwara news, BJP, Pm narendra modi, Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *