PM Narendra Modi से मुलाकात करेंगे CM Uddhav Thackeray, मराठा आरक्षण पर होगी चर्चा

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ मुलाकात करेंगे. इस दौरान मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) और चक्रवात राहत उपायों के लिए फाइनेंशियल हेल्प जैसे मुद्दों पर उनके साथ चर्चा करेंगे.

गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने दी जानकारी

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मुलाकात के बाबत जानकारी दी. इस प्रस्तावित बैठक से एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण (Maratha Reservation) देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था.

अजीत पवार और चव्हाण रहेंगे साथ

वालसे पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान ठाकरे मराठा आरक्षण, चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे. सूत्रों के अनुसार, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण दिन भर की इस दिल्ली यात्रा के दौरान ठाकरे के साथ रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: इन दो बैंकों के खिलाफ RBI की कार्रवाई, लगाया 6 करोड़ रुपये का जुर्माना; ये रही वजह

पवार ने की ठाकरे से मुलाकात

बता दें, लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं. इस बीच NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार शाम को ठाकरे से मुलाकात की. पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक है.

LIVE TV 

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *