Rajasthan Crisis Live: राजस्थान में बड़ी संकट में घिरी कांग्रेस, गहलोत कैंप के 82 विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

जयपुर. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ राज्य में नए सीएम की तलाश को लेकर पार्टी में दरारें दिखने लगी हैं. खबर है कि गहलोत कैंप के विधायक सचिन पायलट को सीएम बनाने जाने के लिए तैयार नहीं. ऐसे किए जाने पर उन्होंने सामूहिक इस्तीफे की पेशकश की है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अशोक गहलौत कैंप के 82 विधायक विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के घर पहुंच चुके हैं. बताया जा रहा है कि वे सभी सीपी जोशी को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. इससे पहले News18 से बातचीत में खाचरियावास ने कहा था 92 MLA ने इस्तीफे पर साइन किए हैं. हालांकि सीपी जोशी के घर पहुंची बस में 82 विधायक मौजूद थे.

Live Updates:
प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा- सभी विधायक गुस्से में हैं और इस्तीफा दे रहे हैं. हम इसके लिए अध्यक्ष के पास जा रहे हैं. विधायक इस बात से खफा हैं कि CM अशोक गहलोत उनसे सलाह लिए बिना फैसला कैसे ले सकते हैं.

[embedded content]

इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्‍ली से आए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन रविवार रात लगभग 8:30 बजे मुख्‍यमंत्री निवास पर पहुंचे. इससे पहले मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत उस होटल गए जहां ये दोनों पर्यवेक्षक रुके थे. वहां इन नेताओं में लंबी बैठक हुई. इसके बाद ये नेता व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मुख्‍यमंत्री निवास पहुंचे. पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मुख्‍यमंत्री निवास पहुंचे.

विधायक दल की बैठक शाम सात बजे होनी थी, लेकिन यह रात साढ़े आठ बजे तक शुरू नहीं हो पाई. वहीं, कांग्रेस विधायकों की एक अलग बैठक विधायी कार्यमंत्री शांति धारीवाल के यहां चल रही है. विधायक दल की बैठक ऐसे समय हो रही है, जबकि मुख्‍यमंत्री गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अगले महीने होने वाले चुनाव में उतरने की घोषणा कर चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि गहलोत के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राज्‍य में मुख्‍यमंत्री बदला जा सकता है.

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan news, Sachin pilot

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *