Ranchi News : रांची पर 4 दिनों तक देश विदेश की नजर, अलर्ट मोड में पुलिस, जानें क्या है वजह

रिपोर्ट – ओम प्रकाश

रांची. इस बार गणतंत्र दिवस व सरस्वती पूजा एक ही दिन पड़ रहा है. साथ ही रांची में 27 जनवरी को टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच का आयोजन होना है. इसके लिए खिलाड़ी 25 जनवरी को ही रांची पहुंच जाएंगे. अंतराष्ट्रीय मैच की वजह से रांची में गहमा गहमी बढ़ने वाली है. जिसे देखते हुए रांची एसएसपी किशोर कौशल ने जिले के सभी थानेदार, डीएसपी और रांची के आईपीएस के साथ हाई लेवल क्राइम मीटिंग की है.

राजधानी रांची में मंगलवार से गहमा गहमी बढ़नी शुरू हो जाएगी. आज से ऑफलाइन टिकटों की बिक्री शुरू होने जा रही है. वहीं 25 तारीख को भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम भी रांची पहुंचेगी. जिस कारण रांची देश विदेश का हॉट स्पॉट बन जाएगा. क्योंकि सभी की निगाहें रांची पर होंगी. वहीं, इसी दौरान गणतंत्र दिवस का राजकीय समारोह भी मोराबादी मैदान में आयोजित होना है. दूसरी ओर अंतराष्ट्रीय मैच का आयोजन 27 जनवरी को रांची के JSCA स्टेडियम में होना है. जिसे लेकर सुरक्षा और ट्रैफिक के मद्देनजर रांची एसएसपी ने सभी थानेदारो को अलर्ट मोडं के रहने का निर्देश दिया है.

आपके शहर से (रांची)

झारखंड
रांची

झारखंड
रांची

रांची पुलिस की तैयारी

-पेट्रोलिंग को लेकर विशेष ध्यान देने का निर्देश

-पेंडिंग केसेज को को खत्म करने की सख्त हिदायत

-होटल और लॉज पर विशेष निगाह रखने का निर्देश

-असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रिवेंटिव एक्शन का निर्देश

-थानो में जब्त समानों को जल्द से जल्द निष्पादन का आदेश

-इसे लेकर सभी थानों को सूची तैयार करने का निर्देश

-लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने का निर्देश

एसएसपी ने थानेदारो की लगाई क्लास

इसके साथ ही इस क्राइम मीटिंग में वो थाने जहां पेंडिंग केस की फेहरिस्त लंबी है और तय समय पर भी उन्हें डिस्पोज नहीं किया गया उसे लेकर थानेदारो की क्लास भी एसएसपी ने लगाई. इसके साथ ही चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने को लेकर भी एसएसपी ने सभी थानेदारो को विशेष दिशा निर्देश दिए. साथ ही शहर भर में लॉ एंड ऑर्डर बेहतर हो और अपराधियों पर लगाम लगे इसे लेकर भी सख्त हिदायत अपने अफसरों को दी.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *