RSS चीफ मोहन भागवत को इमाम इलियासी ने मुलाकात के बाद बताया 'राष्ट्रपिता', भागवत ने मस्जिद में जाकर की थी मुलाकात

नई दिल्ली. आरएसएस (राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी ने गुरुवार को मुलाकात करने के बाद कहा कि मोहन भागवत ‘राष्ट्रपिता’ और ‘राष्ट्र ऋषि’ हैं. उन्होंने बताया कि भागवत एक बैठक के लिए इमाम हाउस आए थे.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में इलियासी ने कहा, “मोहन भागवत से मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. वह हमारे राष्ट्रपिता और राष्ट्र ऋषि हैं.” उन्होंने कहा कि, “देश की एकता और अखंडता कायम रहनी चाहिए. हम सभी अलग-अलग तरह से पूजा कर सकते हैं, लेकिन उससे पहले हम सब इंसान हैं. हम भारत में रहते हैं और भारतीय हैं. भारत विश्व गुरु बनने की कगार पर है और हम सभी को इसके लिए प्रयास करना चाहिए.”

हमारे पिता का संघ से पुराना नाता था- सुहैब इलियासी

उमर इलियासी के भाई सुहैब इलियासी ने कहा, ‘हमारे पिता का संघ से पुराना नाता था. जमील इलियासी की पुण्यतिथि पर मोहन भागवत मस्जिद में आए थे. यह एक पारिवारिक कार्यक्रम था और इसे उसी संदर्भ में देखा जाना चाहिए.” सुहैब इलियासी ने कहा कि भागवत ने सांप्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने के लिए मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ चर्चा की थी.

RSS प्रमुख समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलते हैं

आरएसएस प्रमुख ने इलियासी से राजधानी में कस्तूरबा गांधी (केजी) मार्ग पर एक मस्जिद में उनके कार्यालय में मुलाकात की. बैठक के बारे में जानकारी देते हुए, आरएसएस के प्रचार प्रमुख ने कहा, “आरएसएस प्रमुख समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलते हैं. यह निरंतर बातचीत प्रक्रिया का एक हिस्सा है.”

मस्‍ज‍िद में ज‍ियारत के बाद पहली बार मदरसे में गए RSS चीफ मोहन भागवत, जानें वहां बच्‍चों से क्‍या पूछा?

[embedded content]

अगस्त में भी की थी मुलाकात

भागवत ने अगस्त में भी इलियासी से मुलाकात की थी. 22 अगस्त को हुई बैठक में भागवत ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एलजी (सेवानिवृत्त) ज़मीर उद्दीन शाह, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी और उद्योगपति और सामाजिक कार्यकर्ता सईद शेरवानी से मुलाकात की थी.

Tags: Mohan bhagwat, Muslim, RSS chief

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *