Sanjay Nishad ने PM Narendra Modi Cabinet में मांगी जगह, याद दिलाई Gorakhpur में BJP उम्‍मीदवार की हार की बात

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मं‍त्रिमंडल (Cabinet) में शाम को होने जा रहे विस्‍तार से पहले निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) ने भी मंत्री पद मांग लिया है. यूपी में बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) के संस्थापक संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने दो टूक कहा है कि जब अनुप्रिया पटेल को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है तो निषाद पार्टी से किसी को मंत्री क्‍यों नहीं बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं उन्‍होंने  2018 में गोरखपुर सीट पर BJP को मिली हार की बात भी याद दिलाई है. 

बीजेपी को हुआ 40 सीटों का फायदा 

संजय निषाद ने कहा है, ‘मैं दोहराना चाहता हूं कि 2018 में प्रवीण निषाद ने गोरखपुर में बीजेपी उम्‍मीदवार को हराया था. 2019 में हमारे साथ आने पर बीजेपी को 40 सीटों पर फायदा हुआ. यदि अनुप्रिया पटेल कैबिनेट में जगह पा सकती हैं तो निषाद क्‍यों नहीं जिसने हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में 160 सीटें जीती हैं.’ 

दरअसल, योगी आदित्‍यनाथ के सीएम बनने के बाद गोरखपुर की लोकसभा सीट से उनके द्वारा इस्‍तीफा दिए जाने के बाद यहां पर प्रवीण निषाद की सपा उम्‍मीदवार के तौर पर जीत हुई थी. प्रवीण निषाद ने यहां बीजेपी उम्‍मीदवार को हराया था, यही बात संजय निषाद ने याद दिलाई है. 

यह भी पढ़ें: Modi Cabinet Expansion Live: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले मोदी कैबिनेट से छंटनी, अब तक 7 मंत्री दे चुके हैं इस्तीफा

बता दें कि हाल में संजय निषाद और प्रवीण निषाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे और उन्‍होंने केंद्र में मंत्री पद की मांग की थी. वहीं अपना दल की अनुप्रिया पटेल को मोदी मं‍त्रिमंडल में जगह मिलने की बात तय मानी जा रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *