Shivpuri: कागजों में मृत बताकर हड़प ली 20 बीघा ज़मीन, जिंदा होने का सबूत देने कलेक्ट्रेट पहुंचा वृद्ध 

सुनील रजक

शिवपुरी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक जीवित बुजुर्ग को सिर्फ इसलिए मृत घोषित कर दिया गया, क्योंकि दबंगों की नजर उसकी 20 बीघा ज़मीन पर थी. अब यह बुजुर्ग खुद को जिंदा साबित करने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा है. पीड़ित वृद्ध ने कलेक्टर से मिल कर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी 20 बीघा जमीन, जो उसके निजी गांव डुमैला में मौजूद है, उस पर कब्जा करने के लिए दबंगों ने उसे कागजों में मृत घोषित करवा दिया है.

उन्होंने बताया कि कागजों के आधार पर उसकी 20 बीघा जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है, और अब वो उसे जान से मारने की धमकी भी देते हैं. पीड़ित ने मंगलवार को कलेक्टर को आवेदन सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है कि मुझे जिंदा घोषित कर मेरी जमीन से कब्जा छुड़वाया जाए.

मिली जानकारी के अनुसार रघुवीर नामदेव पुत्र घासीराम नामदेव, उम्र 70 साल निवासी ग्राम डुमैला अकाझिरी की ग्राम डुमैला में सर्वे नंबर 17, 18, 22 में कुल 20 बीघा जमीन है. वहीं, शेर सिंह उर्फ शेरा सिक्ख पुत्र रूप सिंह निवासी ग्राम सुरवाया ने गलत तरीके से कागजों में उसे मृत घोषित कराकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है. वृद्ध ने बताया कि उनकी उम्र 70 साल है और कहीं भी आने-जाने में असमर्थ हैं. लेकिन कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. अपने आप के जिंदा होने का सबूत देने के लिए मैं कलेक्ट्रेट में पहुंचा है. बुजुर्ग का आवेदन लेकर उस पर कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Crime News, Land Grabbing, Land mafia, Mp news, Shivpuri News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *