Telangana: वेडिंग सेरेमनी बन गई Coronavirus का ‘सुपर स्प्रेडर’ इवेंट, 100 लोग संक्रमित; 4 लोगों की मौत

हैदराबाद: कोरोना (Coronavirus) प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर शादी (Wedding Ceremony) में शामिल होना अब सौ से ज्यादा परिवारों के लिए मुसीबत बन गया है. शादी में शामिल हुए अधिकतर लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

शादी में लिमिट से ज्यादा बुलाए मेहमान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना (Telangana) के खम्मम (Khammam) जिले में एक लड़की की शादी थी. राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक कोरोना (Coronavirus) प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए शादी में केवल 100 लोगों को बुलाया जा सकता है. इसके बावजूद लड़की पक्ष के निमंत्रण पर करीब 250 मेहमान दावत में शामिल होने पहुंच गए. उनमें से कई मेहमानों ने मास्क नहीं पहन रखा था और समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का भी अभाव था.

घर पहुंचकर बीमार होने लगे लोग

समारोह के बाद घर पहुंचे कई मेहमान बीमार हो गए. जब उन्होंने आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया तो उन्हें कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण होने की पुष्टि हुई. इसके बाद प्रशासन ने उनके वायरस का स्रोत ट्रेस करना शुरू किया तो पता चला कि वे सभी लोग एक लड़की की शादी में शामिल हुए थे. 

अब तक 100 संक्रमित, 4 की मौत

जानकारी के मुताबिक अब तक शादी (Wedding Ceremony) में शामिल हुए 250 में से 100 मेहमानों के संक्रमित (Coronavirus) होने की पुष्टि हो चुकी है. वहीं 4 लोगों की वायरस की वजह से जान जा चुकी है. मरने वालों में दुल्हन के पिता भी शामिल हैं. दूल्हा और दुल्हन भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और वे होम आइसोलेशन में हैं. 

पहले भी सामने आ चुका है मामला

इससे पहले तेलंगाना (Telangana) के ही निजामाबाद जिले में भी पिछले महीने ऐसा ही एक मामला सामने आया था. जिसमें एक शादी समारोह कोरोना वायरस (Coronavirus) का ‘सुपर स्प्रेडर’ इवेंट बन गया था. उस शादी में शामिल होने वालों में से 87 मेहमान कोरोना संक्रमित पाए गए थे. 

ये भी पढ़ें- CBSE Class 12 Board Exam 2021: बारहवीं की परीक्षा होगी या नहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दिया ये संकेत

अब तक 5 लाख 74 हजार मामले

बताते चलें कि तेलंगाना में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख 74 हजार हो चुकी है. इनमें से 5 लाख 33 हजार 862 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं 36 हजार 917 एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 

LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *