UP: सरकारी ऑफिसर ने अपने से कम उम्र की राज्यमंत्री Swati Singh के छुए पैर, मिली ये हिदायत

कानपुर: ऐसा कोई प्रोटोकॉल तो नहीं लेकिन नेताओं के प्रति सम्मान दिखाने के लिए अक्सर लोग उनके पैर छूते दिखाई देते हैं. लेकिन जब कोई सरकारी ऑफिसर ऐसा करता है और उसमें भी जब वो अपनी उम्र से कम की मंत्री के पैर छूता है तो हर किसी का ध्यान देना लाजमी है. दरअसल ऐसा उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में हुआ. यहां एक सरकारी ऑफिसर ने राज्यमंत्री स्वाती सिंह (Swati Singh) के पैर छुए. हालांकि स्वाती सिंह ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

सरकारी ऑफिसर ने छुए राज्यमंत्री के पैर

बता दें कि राज्यमंत्री स्वाती सिंह मंगलवार को कानपुर के राजकीय बालगृह का निरीक्षण करने पहुंची थीं. गेट पर उन्हें रिसीव करने के लिए अधिकारी खड़े थे. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरान कर दिया. जैसे ही मंत्री स्वाती सिंह राजकीय बालगृह पहुंची तो लोग प्रणाम या नमस्ते कहकर उनका अभिवादन करने लगे. इस बीच मंत्री स्वाती सिंह की उम्र से बड़े एक सरकारी ऑफिसर उनके पैर छूने के लिए उनके सामने पूरी तरह झुक गए.

ये भी पढ़ें- ‘कांस्टेबल ने किया रेप’, पति पर लगे इस घिनौने आरोप के बाद आया पत्नी का रिएक्शन

राज्यमंत्री ने ऑफिसर को दी ये हिदायत

इस पर मंत्री स्वाती सिंह ने कहा कि ये आप क्या कर रहे हैं? आप ऐसा नहीं करिए. उन्होंने सरकारी ऑफिसर से दोबारा ऐसा नहीं करने के लिए कहा.

इसके बाद मंत्री स्वाती सिंह ने राजकीय बालगृह का औचक निरीक्षण किया. वहां सुधार के लिए जरूरी निर्देश दिए. इस बीच मंत्री के पैर छूने की बात सब भूल गए लेकिन इस दौरान मंत्री के पैर छूने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ये भी पढ़ें- किराये के फ्लैट में चाकू की नोक पर रेप, कंपनी ने पीड़िता को दिया 52 करोड़ का हर्जाना

विवाद पर सरकारी ऑफिसर ने क्या कहा?

इस बारे में सरकारी ऑफिसर आरके अवस्थी ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. यह हमारे संस्कार हैं. मैं उन्हें अपनी बहन मानता हूं. जब मैडम ने मना किया तो मैं रुक गया था.

LIVE TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *