UP Election 2022: एक्शन में Priyanka Gandhi, यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ तैयारियों और रणनीति पर की चर्चा

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें आगामी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों और रणनीति को लेकर चर्चा की गई. बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव है.

चुनाव में इन मुद्दों को उठाएगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश कांग्रेस सलाहकार परिषद और रणनीतिक समूह की इस डिजिटल बैठक में प्रियंका ने महंगाई, पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा, महिला विरोधी अपराधों और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. आधिकारिक बयान के मुताबिक, बैठक में यह फैसला किया गया कि महंगाई, बेरोजगारी और ‘जंगलराज’ के खिलाफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस सड़कों पर और मजबूती से उतरेगी. 

पहले भूपेश बघेल से मिलीं प्रियंका गांधी

इस बैठक से एक दिन पहले रविवार को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandh) ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के साथ भी बैठक की थी. बघेल के उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति और बूथ प्रबंधन के साथ कांग्रेस संगठन को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है.

प्रियंका गांधी ने बैठक में इन मुद्दों पर की चर्चा

कांग्रेस की सोमवार को इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता अराधना मिश्रा और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. आधिकारिक बयान के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस महासचिव ने महंगाई, कोरोना, पंचायत चुनावों, संगठन प्रशिक्षण शिविरों पर चर्चा की प्रियंका ने कहा, ‘बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल, फल-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं… छुट्टा जानवरों से किसान बेहाल हैं. किसानों की लागत दुगुनी हो गई, लेकिन आय घट गई है.’

उन्होंने पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा का उल्लेख करते हुए कहा, ‘भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिंसा बम, पत्थर, और गोलियां चलाईं. आधिकारिक बयान के मुताबिक, उप्र कांग्रेस सलाहकार परिषद एवं रणनीतिक ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि उप्र सरकार हर मुद्दे पर विफल है.

लाइव टीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *