VIDEO: ‘गुटखा थूकना है खिड़की खोलिए’ बीच हवा में फ्लाइट की विंडो खोलने की जिद्द करने लगा युवक

नई दिल्ली. इन दिनों सोशल मीडिया पर एयरलाइन से जुड़ी घटनाओं का वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं. इसी कड़ी में इंडिगो फ्लाइट का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक यात्री बीच रास्ते में क्रू मेंबर्स से प्लेन की खिड़की खोलने का आग्रह कह रहा है. इस वायरल वीडियो पर यूजर्स ने जमकर यात्री के खिलाफ गुस्सा निकाला. हाल ही में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या द्वारा चेन्नई-तिरुचिरापल्ली इंडिगो उड़ान के इमरजेंसी एग्जिट के दरवाजे को गलती से ‘खोलने’ पर हंगामा मचा था.

इंस्टाग्राम पर अपलोड की गई क्लिप में एक यात्री (एक गैलरी वाली सीट पर बैठा हुआ) एक इंडिगो फ्लाइट अटेंडेंट से खिड़की खोलने के लिए कह रहा है ताकि वह अपना गुटखा थूक सके. यात्री के इस रिक्वेस्ट पर क्रू मेंबर्स के साथ-साथ फ्लाइट में मौजूद अन्य लोग हंसते हुए नजर आ रहे हैं. तब से इस क्लिप को एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और हजारों ‘लाइक’ मिल चुके हैं.

बता दें कि भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने हाल ही में 10 दिसंबर की घटना के बारे में सफाई दी लेकिन इस पूरे मामले में विपक्षी पार्टियां भी कूद गईं. इस घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइंस ने कहा था कि चेन्नई हवाईअड्डे पर सवार होने के बाद एक यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास खोल दिया.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि पिछले महीने इंडिगो के एक विमान का आपात दरवाजा गलती से खोले जाने संबंधी घटना के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद तेजस्वी सूर्या ने माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि सूर्या ने खुद ही इस घटना की जानकारी दी थी. पिछले साल 10 दिसंबर को चेन्नई हवाई अड्डे पर हुई इस घटना को लेकर बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद सूर्या को कांग्रेस की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

विमानन कंपनी इंडिगो ने मंगलवार को कहा था कि एक यात्री ने पिछले महीने चेन्नई में विमान पर सवार होने के बाद उसका आपात दरवाजा गलती से खोल दिया था. उस समय विमान हवाई अड्डे पर था और तिरुचिरापल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य इंजीनियरिंग जांच की प्रक्रिया अपनाई गई थी.

सिंधिया ने यहां एक कार्यक्रम के इतर पत्रकारों से कहा, ‘‘जब घटना हुई, तब तेजस्वी सूर्या ने स्वयं उस घटना की सूचना दी थी, जिसके आधार पर पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया गया था क्योंकि डीजीसीए ने खुद इस घटना की जांच की है. पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया गया और बाकी सभी जांच की गई और उसके बाद ही विमान ने उड़ान भरी. मुझे लगता है कि उन्होंने खुद माफी मांगी है.’

Tags: Indigo Airlines, Viral video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *