VIDEO: बॉलीवुड गाने पर थिरका मध्य एशियाई प्रतिनिधिमंडल, केंद्रीय मंत्री बोले- इंडिया रूल्स

हाइलाइट्स

मध्य एशियाई देशों के 100 सदस्यीय युवा प्रतिनिधिमंडल भारत आए हुए हैं.
मंगलवार रात अनुराग ठाकुर ने युवा प्रतिनिधिमंडल के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया था.
मेहमान के तौर पर आए सभी युवा और युवतियों ने पुराने बॉलीवुड गानों पर जमकर डांस किया.

नई दिल्ली. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को भारत आने वाले मध्य एशियाई देशों के 100 सदस्यीय युवा प्रतिनिधिमंडल के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया. इस दौरान मेहमान के तौर पर आए सभी युवा और युवतियों ने पुराने बॉलीवुड गानों पर जमकर डांस किया. प्रतिनिधियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए मंत्री ने कहा कि हम स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि भारतीय सिनेमा का मध्य एशिया पर कितना बड़ा प्रभाव है.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार ठाकुर ने आगे कहा कि यह दर्शाता है कि हम दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में हो सकते हैं, लेकिन हमारे पास कई चीजें समान हैं. युवा देश के सबसे महत्वपूर्ण हितधारक हैं. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि पुराने बॉलीवुड गानों पर नाचना और उन्हें वाद्य यंत्रों के साथ बजाना दिखाता है कि भारत मध्य एशिया के दिलों पर कैसे राज करता है. यह भारत और मध्य एशिया के बीच अच्छे संबंधों के भविष्य को दर्शाता है जो कला और संस्कृति के साथ-साथ व्यापार और अन्य क्षेत्रों में भी होगा.

मालूम हो कि युवा मामलों का विभाग 17 से 23 नवंबर तक मध्य एशियाई देशों के 100 सदस्यीय युवा प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी कर रहा है. भारत की अपनी यात्रा के दौरान प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री संग्रहालय, दिल्ली में युद्ध स्मारक, टाटा मेमोरियल अस्पताल, मुंबई फिल्म सिटी, गेटवे ऑफ इंडिया, मुंबई का दौरा किया और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ भी बातचीत की. प्रतिनिधिमंडल ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी बातचीत की.

पढ़ें- फारुक अब्दुल्ला ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने का किया ऐलान, बोले- राहुल गांधी के साथ चलूंगा

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह अपनी तरह का एक अंतरराष्ट्रीय युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम है, जिसमें चार मध्य एशियाई देशों के प्रतिनिधि एक साथ हैं, जो सद्भावना और स्वस्थ संबंधों को बढ़ावा देने में एक लंबा रास्ता तय करेगा. गौरतलब है कि पहले भारत-मध्य एशिया शिखर सम्मेलन की मेजबानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जनवरी को वर्चुअल रूप में की थी.

Tags: Anurag thakur, Dance

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *