VIDEO: विकलांग शख्स से शर्मनाक सलूक, डंडे से डराकर इस काम के लिए किया मजबूर

भुवनेश्वर: ओडिशा के मयूरभंज से आई एक तस्वीर ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. इस वीडियो में एक विकलांग व्यक्ति को दो लोगों ने बुरी तरह प्रताड़ित किया. इंटरनेट पर वायरल हुए इस वीडियो ने लोगों को परेशान कर दिया. इस वीडियो में एक शख्स डंडा लेकर एक विकलांग व्यक्ति को दूसरे शख्स के पैर चाटने के लिए मजबूर कर रहा है. वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. हालांकि की घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना नशा मुक्ति केंद्र में हुई है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है जमीन पर बैठे विकलांग व्यक्ति को एक शख्स के पैर चाटने के लिए कहा जा रहा है. पीड़ित व्यक्ति रोते हुए दिख रहा है. वहीं एक अन्य शख्स हाथ में लाठी लिए घूम रहा है और विकलांग व्यक्ति को डंडा दिखाते हुए पैर चाटने को मजबूर कर रहा है. यह विकलांग आदमी लगातार उसे छोड़ने की अपील करता, लेकिन इन दोनों आरोपियों को उस पर दया नहीं आई.

बेबस और लाचार होकर पीड़ित विकलांग शख्स एक व्यक्ति के पैर चाटता है. वह अपनी जीभ को साफ करने की कोशिश करता है, लेकिन फिर से उसे धमकाया जाता है और बालों को पकड़कर दो बार पैर चाटने के लिए मजबूर करता है. नशामुक्ति केंद्र में हुई इस शर्मनाक हरकत को लेकर वहां मौजूद ज्यादातर लोग डरे हुए होते हैं और पीड़ित विकलांग शख्स के पीछे लाइन से खड़े हो जाते हैं. जैसे ही यह वीडियो वायरल होने लगा. मयूरभंज ने ट्वीट करके सूचित किया कि यह घटना पिछले साल एक नशामुक्ति केंद्र में हुई थी. एसपी कार्यालय ने यह भी बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि हमने इस संबंध में विधिवत तरीके से केस दर्ज किया है और दोनों अभियुक्त व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें अदालत में भेज दिया जाएगा. बारीपादा के पुलिस अधिकारी ने कहा कि, यह घटना पिछले साल जुलाई की है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Tags: Odisha, Social media, Viral video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *