VIDEO: हजारों फीट ऊपर मौजूद अंतरिक्ष में महिला ने किया योग, वीडियो देख लोग हुए हैरान

हाइलाइट्स

यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी की महिला अंतरिक्ष यात्री ने योगा कर सबको हैरान कर दिया.
महिला अंतरिक्ष यात्री ने एक ट्रिक के जरिये योगा किया, जिससे उनका बैलेंस बना रहा.
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग आश्चर्यचकित रह गए.

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर आए दिन हैरतअंगेज वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिसे देखकर हम सभी चकित रह जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में एक अंतरिक्ष यात्री स्पेस में योग करती हुई नजर आ रही है, जो बिल्कुल हैरान कर देने वाला है. हम सभी जानते हैं कि अंतरिक्ष में ग्रैविटी बिल्कुल ही नहीं होती है और ऐसे में योगा करना बेहद मुश्किल है. लेकिन महिला अंतरिक्ष यात्री ने एक ट्रिक से ये कर दिखाया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

हम सभी जानते हैं कि योग न ही केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, बल्कि यह हम सभी के मानसिक स्वास्थ्य को मजबूत करने में भी मदद करता है. योग के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है और इसके लिए किसी भी इंसान में कोर स्ट्रेंथ और संतुलन चाहिए. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अंतरिक्ष में योग करना कैसा होता है? एक यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी की अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी को एक नए वायरल वीडियो में जीरो ग्रैविटी में एक कठिन योग मुद्रा में देख सकते हैं. वायरल वीडियो में एस्ट्रोनॉट क्रिस्टोफोरेटी कॉस्मिक किड्स की इंस्ट्रक्टर के निर्देश पर अलग-अलग योगा कर रही हैं.

वायरल वीडियो में महिला अंतरिक्ष यात्री जीरो ग्रेविटी में इलास्टिक बैंड पहने हुए है. 15 सेकंड की क्लिप में, वह अपने शरीर को संतुलित करते हुए एक ईगल आई पोज़ कर रही है, जबकि वह एक क्रिस-क्रॉस स्थिति में मुद्रा रखती है. वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि जीरो ग्रैविटी में योग. हो गया. यह थोड़ा रिस्की था लेकिन सही पोज के साथ और कुछ क्रिएटिव आजादी के साथ आप कर सकते हैं. वहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स महिला एस्ट्रोनॉट को देखकर प्रभावित हो गए. लोगों ने कमेंट करते हुए कहा कि उन्होंने योग अभ्यास को नई ऊंचाइयों पर ले गई हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, “बढ़िया! हर जगह एक योग स्थल है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “हम में से कुछ के लिए यहां पृथ्वी पर ईगल पोज करने के लिए कुछ अभ्यास करेंगे. इस सप्ताह का लक्ष्य.”

Tags: Viral video

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *