Video Viral- शख्‍स ने फ्लाईओवर से की नोटों की बार‍िश, रुपये लेने को उमड़ी भीड़, लगा ट्रैफ‍िक जाम, युवक की तलाश में जुटी पुल‍िस

हाइलाइट्स

फ्लाईओवर पर खड़े होकर शख्‍स ने 10-10 रुपये के नोट उड़ाए
पुल‍िस को नहीं पता नहीं चल पायी इसके पीछे की वजह
सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ वीड‍ियो

बेंगलुरु. गुजरात के बाद अब कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) से खबर सामने आई है जहां पर एक फ्लाईओवर (Notes Showered from Flyover) से शख्‍स ने 10-10 रुपये के नोट उड़ाए हैं. अज्ञात शख्‍स ने मंगलवार को केआर मार्किट फ्लाईओवर से यह नोट बरसाए. इन नोटों को लेने के ल‍िए स्‍थानीय लोगों की भीड़ सड़क पर खड़ी हो गई और कुछ देर बाद ही ट्रैफ‍िक जाम की स्‍थित‍ि भी पैदा हो गई. हालांक‍ि इस तरह के कृत्‍य को क्‍यों क‍िया गया, इसके बारे में वेस्‍टर्न ड‍िव‍ीजन पुल‍िस (Western Division Police) को भी जानकारी नहीं है. पुल‍िस मौका मुआयना कर आरोपी की तलाश में जुट गई है. इस मामले में एक वीड‍ियो भी सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रही है.

वायरल वीड‍ियो में अज्ञात शख्‍स ने 10 रुपये के नोट की गड्डी हाथ में ली हुई है. उसके गले में एक झोला और दीवार घड़ी भी लटकी हुई देखी जा सकती है. उसको हाथ में नोट लेकर फ्लाईओवर (Notes Showered from Flyover) से नीचे ग‍िराते उड़ाते देखा जा सकता है. इन नोटों को हास‍िल करने और पकड़ने के ल‍िए स्‍थानीय लोग काफी द‍िलचस्‍पी द‍िखाते नजर आए. इसकी वजह से रोड पर जाम (Traffic Jam) की स्‍थ‍िति बन गई. कुछ देर में ही लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई.

इस मामले में वेस्टर्न डिवीजन के डीसीपी लक्ष्मण निम्बारगी का कहना है क‍ि शख्स के बारे में या उसके कृत्य के पीछे के कारण का पता नहीं लगा है. पुल‍िस इस बाबत जानकारी जुटाने में लगी है. नगर बाजार पुलिस जगह का मौका मुआयना कर आरोपी की तलाश कर रही है.

बताते चलें कि इस तरह की घटना एक माह पहले गुजरात में भी हुई थी. गुजरात के नवसारी में गुजराती लोक गायक कीर्तिदान गढ़वी द्वारा एक भजन प्रस्‍तुत‍ि दी गई. उन पर करीब 40-50 लाख रुपये के नकद नोटों की बौछार की गई थी.

बताया जाता है क‍ि स्वामी विवेकानंद नेत्र मंदिर ट्रस्ट द्वारा एक नए नेत्र अस्पताल के लिए धन जुटाने के मकसद से कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया था ज‍िसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया था. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने भजन गायकों पर 10 से 500 रुपये के नोटों की बौछार की थी. गढ़वी ने अनुमान लगाया कि इसका पूरा कलेक्‍शन करीब 50 लाख रुपये से अधिक का रहा था. गढ़वी ने कहा क‍ि लोग भजन कार्यक्रमों में हर दिन 10, 20, 50 और 100 रुपये के नोटों की बौछार करते हैं, जिनकी कीमत लाखों रुपये होती है.

इस बीच देखा जाए तो 2015 में भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें गुजरात के एक स्थानीय भाजपा नेता को वडोदरा में एक समारोह में गायक पर बाल्टी भर पैसे बरसाते हुए देखा गया था. वड़ोदरा जिले के तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष सतीश पटेल को मंच पर कीर्तिदान गढ़वी के पीछे चलते हुए देखा जा सकता है.

Tags: Bengaluru News, Karnataka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *