Video: देश में लगी 100 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्‍सीन, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बांटी मिठाई

नई दिल्‍ली. भारत ने गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के खिलाफ 100 करोड़ से अधिक वैक्‍सीन डोज (100 Crore Vaccination) लगाने का लक्ष्‍य पूरा कर लिया है. इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्‍सों में उत्‍साह का माहौल है. इस लक्ष्‍य की प्राप्‍ति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश‍वासियों को बधाई दी है. वहीं केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने मिठाई बांटकर खुशी साझा की.

देश में 100 करोड़ वैक्‍सीन डोज लगने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया दिल्‍ली स्थित कोविड 19 के वॉर रूम पहुंचे. वहीं उन्‍होंने कर्मचारियों से मुलाकात कर उन्‍हें बधाई दी. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने हाथ से मिठाई भी बांटी. उन्‍होंने कहा, ‘बधाई हो भारत! दूरदर्शी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के समर्थ नेतृत्व का यह प्रतिफल है.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को टीकाकरण के लिए पात्र लोगों से बिना देरी टीका लगवाने और भारत की ऐतहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान देने की अपील की थी. मांडविया ने इससे पहले कहा था कि जब भारत टीके की 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि प्राप्त करेगा तक इसकी घोषणा विमानों, पोतों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी.

वहीं पीएम मोदी ने इस उपलब्धि पर ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी. उन्‍होंने लिखा, ‘भारत ने इतिहास लिख दिया. हम 130 करोड़ भारतीयों की भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार.’

[embedded content]

भारत में टीकाकरण के तहत 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है. देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *