Viral Video: सीवान के इस इलाके में दिखा 15 फीट का अजगर, नहीं पहुंची रेस्क्यू टीम, फिर…

रिपोर्ट: अंकित कुमार सिंह

सीवान. बिहार के सीवान जिले में 15 फीट का अजगर मिलने से दहशत है. हालांकि इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यह मामला जिले के आसाव थाना क्षेत्र के मझवलिया गांव का है, जहां 15 फीट का विशाल अजगर गांव के झरही नदी के किनारे मिला. जब नदी के किनारे गाय समेत जानवर चरा रहे लोगों की नजर पड़ी, तब अजगर झाड़ियों में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. देखते ही देखते सांप निकलने का पूरा मामला आग की तरह गांव में फैल गया और देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग झरही नदी के किनारे पहुंच गए. जहां घंटों अजगर को देखने के लिए लोग डटे रहे.

वहीं, अजगर को रेस्क्यू कराने के लिए लोगों ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को भी सूचना दी. हालांकि टीम नहीं पहुंची. कुछ देर के बाद अजगर फिर से नदी की झाड़ियों में छिप गया. लोगों को डर है कि नदी के किनारे जानवरों को चराने के दौरान अजगर नुकसान पहुंचा सकता है.

कॉल करने पर भी नहीं आई फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम
सीवान जिले के मझौलिया गांव स्थित झरही नदी में अजगर निकलने से पूरे गांव में दहशत है. लोगों ने अजगर को रेस्क्यू कराने के लिए सीवान की फॉरेस्ट डिपार्टमेंट टीम को भी कॉल किया. हालांकि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम मौका ए वारदात पर नहीं पहुंची. इससे लोगों में नाराजगी भी देखने को मिली.

सांपों के निकलने से लोगों में दहशत
सीवान जिले में बार-बार अजगर के निकलने से दहशत का माहौल कायम है. आशंका है कि जिले में नदियों की वजह से अजगर देखने को मिल रहा है. सबसे अधिक डर मछुआरों में देखा जा रहा है. मछुआरे नदियों से निकल रहे सांपों से काफी भयभीत हैं और वह बहुत ही सावधानी पूर्वक नदियों और तालाबों में जाकर मछली पकड़ रहे हैं.

जिले में अजगर सांप निकलने की चौथी घटना
सीवान जिले में अजगर सांप निकलने की यह चौथी घटना है. इस साल सबसे पहले अजगर सांप झरही नदी में देखा गया था, जो लगभग 8 फीट का था. वहीं, दूसरी बार गुठनी प्रखंड के नहर में देखने को मिला था. जहां ग्रामीणों ने मछली समझकर नहर से 12 फीट लंबे अजगर को पकड़ लिया था. जबकि तीसरा मामला सीवान के हबीब नगर का है, तो चौथा मामला असाव थाना के मझवलिया गांव के झरही नदी के पास का है.

Tags: Python, Python Viral Video, Siwan news

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *