Weather Forecast Today: दिल्ली सहित कई राज्यों में होगी बारिश, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के आसार, 26 जनवरी तक इन जगहों पर गिर सकते हैं ओले

हाइलाइट्स

अगले 2 दिनों के दौरान दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है.
जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है.
मौसम विभाग ने 26 जनवरी तक छिटपुट रूप से कई जगह पर ओले पड़ने की संभावना भी जताई है.

नई दिल्ली. अगले 2 दिनों के दौरान दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) ने 24 से 26 जनवरी के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में भारी वर्षा (Rainfall) और पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) की भविष्यवाणी की है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु में भी बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) ने कहा कि 24 तारीख से बारिश और बर्फबारी काफी तेज होने की उम्मीद है. जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 24 और 25 तारीख को और उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 24 से 26 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 24 तारीख को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में छिटपुट रूप से कई जगह पर ओले पड़ने की संभावना है.

Today Weather Update: अभी जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, 48 घंटों में कई राज्‍यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (IMD) ने 24 और 25 को हिमाचल प्रदेश, 25 को पश्चिम उत्तर प्रदेश और 24-26 जनवरी के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओले पड़ने की संभावना जताई है. जबकि 24 से 26 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक 27 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. बहरहाल पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान, बिहार, पूर्वी राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रहा. अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है. अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा.

Tags: Delhi Rain, Delhi Weather Update, Foggy weather, Snow fall, Weather updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *