West Bengal: एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के शक में सुनाया तुगलकी फरमान, महिला के कपड़े फाड़ कराई परेड

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के अलीपुरद्वार (Alipurduar ) से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक 35 वर्षीय आदिवासी महिला के कपड़े उतारकर उसे पूरे गांव में परेड करने के लिए मजबूर किया गया. दरअसल महिला 6 महीने बाद अपने पति के घर वापस लौटी थी. उस पर ये आरोप लगाया गया कि वो इस दौरान अपने प्रेमी के साथ थी.

मामले का वीडियो बनाया

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिले के कुमारग्राम गांव में हुई एक मध्यस्तता बैठक में पहले पीड़िता को निर्वस्त्र करके पीटा गया. इस वाकये में गांव के कुछ लोग शामिल थे. इन लोगों ने महिला को शर्मिंदा करते हुए मोबाइल पर उसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. मामले का खुलासा होते ही क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया. इस वारदात के बाद कई घंटों तक उस महिला की कोई खोज खबर नहीं मिली.

पुलिस ने दिखाई मुस्तैदी

वीडियो सामने आते ही अलीपुरद्वार एसपी भोलानाथ पांडे के निर्देश पर एक्टिव हुई पुलिस ने महिला को हैवानों के चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया. इस केस में तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेजा गया है. वहीं बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. गांव वालों ने बताया कि महिला का अपने पति से विवाद चल रहा था. 6 महीने पहले वह उस शख्स के साथ चली गई थी, जिसके साथ उसका कथित रूप से संबंध था.

ये भी पढ़ें- Brazil: शादी की पहली रात यौन संबंध बनाने के दौरान हुई दुल्हन को आया Heart Attack, हुई मौत

‘कंगारू अदालत’ ने सुनाया फैसला

पुलिस के मुताबिक जैसे ही महिला अपने पति के घर लौटी, कुछ ग्रामीणों ने उससे पिछले 6 महीनों में उसके ठिकाने के बारे में पूछताछ शुरू की और जब उसने जवाब नहीं दिया तो ग्रामीणों ने सलीशी सभा (कंगारू अदालत) बुलाने का फैसला किया. इस मामले में खुद ही वकील और जज बने गांव वालों ने उसे पीटते और घसीटते हुए सभा स्थल तक ले गए. वहीं कुछ लोगों ने उसके कपड़े फाड़ दिये और इसी हालत में पूरे गांव का चक्कर लगवाया. 

कानून करेगा अपना काम: TMC

इस मामले पर सत्ताधारी पार्टी TMC के नेता धीरेश राय ने कहा, ‘गांव की पंचायत के लोग घटनाक्रम से अनजान थे. सभा का आयोजन एकदम गुपचुप तरीके से हुआ. जहां मामला सुलझाने के नाम पर यह बर्बरता की गई है. पंचायत को पता चलते ही उसके जिम्मेदार लोगों ने हमसे संपर्क किया फिलहाल अभी कुछ कह पाना मुश्किल है. इस मामले में पुलिस की जांच जारी है और कानून अपना काम करेगा.’

LIVE TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *