Wrestlers Protest Live: जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान खेल मंत्रालय पहुंचे, सरकार ने बातचीत को बुलाया

नई दिल्ली: पहलवानों की ओर से भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली का जंतर-मंतर (Wrestlers Protest) अखाड़ा बन चुका है. दिल्ली के जंतर-मंतर पर टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट समेत देश के शीर्ष पहलवान डब्ल्यूएफआई यानी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के तानाशाही रवैये के खिलाफ बुधवार से ही धरने पर बैठे हैं. रेसलर विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत देश के शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है. इनका कहना है कि अध्यक्ष खिलाड़ियों को परेशान करते हैं. इस बीच खबर है कि पहलवान विनेश, साक्षी और बजरंग समेत कई पहलवान खेल मंत्रालय पहुंचे हैं. खेल मंत्रालय ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया है. तो चलिए जानते हैं पहलवानों के प्रदर्शन से जुड़े सभी अपडेट.

Wrestlers Protest at jantar Mantar Live:

-WFI यानी भारतीय कुश्ती संघ और उसके अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर जारी प्रदर्शन के बीच पहलवानों का दल खेल अधिकारियों के साथ बैठक के लिए शास्त्री भवन में केंद्रीय खेल मंत्रालय के कार्यालय पहुंचा है. इसमें विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक भी शामिल हैं.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

Tags: Delhi news, Indian Wrestler, Jantar Mantar, Wrestler

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *