करण जौहर की पैशन प्रोजेक्ट है फिल्म ‘तख्त’, जानिए कब शुरू होगी मल्टीस्टारर मूवी शूटिंग

बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर ने अपकमिंग मल्टीस्टारर फिल्म ‘तख्त’ से जुड़ें उन खबरों को खारिज कर दिया है , जिसमें ये कहा गया था उन्होंने इस फिल्म को बंद करन का मन बना लिया है। हालांकि अब करण ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने ‘तख्त’ पोस्टपोन नहीं किया है क्योंकि यह फिल्म उनके दिल का 
दिल का टुकड़ा है। इसके साथ ही डायरेक्टर ने प्रोजेक्ट में देरी क्यों हो रही हैं इस बारें में बताया है। ‘तख्त’ को अपना ‘पैशन प्रोजेक्ट’ बताते हुए उन्होंने कहा कि वह इस प्रोजेक्ट को हाथ से जाने नहीं दे सकते। करण ने इस फिल्म की तुलना 2001 में आई फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ से भी किया है। 

कोरोना महामारी की वजह से फिल्म पर पड़ा असर

करण जौहर ने अगस्त 2019 में तख्त की घोषणा की थी और फरवरी 2020 में उन्होंने कहा था कि फिल्म मार्च में फ्लोर पर जाएगी। हालांकि, कोविड -19 महामारी के कारण फिल्म का निर्माण रुक गया। हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। आपको बता दें कि करण जौहर की तख्त एक बहुत बड़े बजट फिल्म की फिल्म है। इस फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर ख़ान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर नज़र आने वाले हैं। 

‘रॉकी और रानी ‘ के बाद फिल्म पर करेंगे काम

‘फिल्म कंपेनियन’ के साथ हुई बातचीत में करण ने कहा, “नहीं, मैं फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के ठीक बाद इस फिल्म में काम करेंगे। मैं इसे नहीं छोड़ सकता  क्योंकि यह फिल्म मेरे दिल का टुकड़ा है। इस फिल्म की तैयारी मैं कर रहा हूं, हालांकि इसके काम में छोड़ी देरी हुई लेकिन सब ठीक है।  करण आगे कहते हैं कि मुझे अब भी याद है कि हम 24 अप्रैल से इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने वाले थे लेकिन मार्च में कोविड की वजह से ये सफल नहीं पाया। आगे वह फिल्म के बारें में बताते हुए कहते कि  फिल्म इतनी बड़ी और  बड़े पैमाने सेट की गई थी कि सेट पर रोज एक हजार लोगों की जरूरत थी। यह उस तरह की फिल्म थी।

 
‘तख्त’ करण का पैशन प्रोजेक्ट है

‘तख्त’ के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए, करण जौहर ने कहा, “यह मुगल युग पर आधारित एक महाकाव्य है, जो कि पारिवारिक फिल्म है। यह फिल्म उस युग के अंतर्संबंधों के बारे में है, जो उस वास्तविक दुनिया में मौजूद थे। मैं बस हमेशा कहूंगा कि ‘रॉकी और रानी’ मेरा एक्साइटमेंट प्रोजेक्ट है, लेकिन ‘तख्त’ मेरा पैशन प्रोजेक्ट है। इसलिए आप अपने जुनून से भाग नहीं सकते।  मैं जिस उत्साह के साथ काम कर रहा हूं, तो जाहिर है कि मैं अपने जुनून की ओर बढ़ रहा हूं । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *