चन्नी की प्रशंसा, सिद्धू पर निशाना, कैप्टन अमरिंदर ने बताई 'भविष्य की रणनीति'

नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) नई पार्टी बनाने का ऐलान कर चुके हैं. उन्होंने मंगलवार को नई पार्टी के ऐलान के साथ बीजेपी के साथ गठबंधन पर भी पत्ते खोले थे. अब न्यूज़18 से बातचीत में कैप्टन ने साफ कर दिया है कि वो घर नहीं बैठेंगे. उन्होंने कहा- मैंने पार्टी बनाने का फैसला किया है. मैं घर नहीं बैठूंगा. अपमान के बाद मैंने पार्टी बनाने के फैसला लिया था. सियासत में उम्र कोई बाधा नहीं है, अकाली दल के प्रेसिडेंट की उम्र देखिए.

कैप्टन ने राज्य के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की प्रशंसा की है लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा. उन्होंने कहा- पंजाब के सीएम अच्छा काम कर रहे हैं. वो मेरे मंत्रिमंडल में मंत्री थे. लेकिन नवजोत सिदूध अस्थिर आदमी हैं.’

सिद्धू को कहा ‘अस्थिर’ नेता
कैप्टन अमरिंदर ने खुद को पद से हटाए जाने को लेकर विस्तृत बातचीत की है. उन्होंने कहा- कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में एक ऐसा प्रेसिडेंट बना दिया, जो अस्थिर है. चुनाव के नजदीक में चेहरा बदलना सही नहीं हैं. अब सबकुछ दिल्ली से तय होता है.

विधायक दल का नेता मैं था. विधायकों की मीटिंग उनकी तरफ बुलाई गई और मुझे जानकारी दी गई. रातोंरात फैसला ले लिया लिया गया. कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी का टेलीफोन मेरे पास आया. उन्होंने कहा कि मै समझती हूं कि आपको रिजाइन देना चाहिए. मैने रिजाइन दे दिया. मैंने उनसे नहीं पूछा कि इस्तीफा क्यों मांग रहे हैं.’

सुरक्षा के हालात और किसानों के मुद्दे पर क्या बोले अमरिंदर
पंजाब में सुरक्षा के हालात और किसानों के आंदोलन के मुद्दे पर कैप्टन बोले-गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान सुरक्षा के मुद्दे पर बातचीत हुई है. कृषि सुधारों पर चर्चा की जरूरत है. किसान आंदोलन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. एमएसपी पर केंद्र को भरोसा देना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *