जम्मू कश्मीर: अब नहीं बचेंगे आतंकी, सुरक्षा एजेंसियों ने तैयार की खास रणनीति

इस काउंटर एंटी टेररिज्म ऑपरेशन के तहत 4 जिलों को चिन्हित किया गया है जिसमें शोपियां और अवंतीपुरा शामिल हैं. (फाइल फोटो)

इस काउंटर एंटी टेररिज्म ऑपरेशन के तहत 4 जिलों को चिन्हित किया गया है जिसमें शोपियां और अवंतीपुरा शामिल हैं. (फाइल फोटो)

Jammu Kashmir: कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर आईबी, एनआईए और सुरक्षाबलों की बनाई गई टीम ने खास रणनीति तैयार की है. इसके अंतर्गत इंटेलिजेंस कलेक्शन और आधुनिक हथियार से लैस होने के सुरक्षाबलों को खास निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में निशाना बनाकर की गई हत्याओं के बाद पिछले दो हफ्ते में सुरक्षाबलों ने 15 आतंकियों को ढेर किया है. खुफिया और सुरक्षा एजेंसी सूत्रों के मुताबिक इतने कम समय में इतने आतंकियों का मारा जाना पुख्ता काउंटर टेरेरिस्ट ऑपरेशन का नतीजा है. इसके साथ ही कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर आईबी, एनआईए और सुरक्षाबलों की बनाई गई टीम ने खास रणनीति तैयार की है. इसके अंतर्गत इंटेलिजेंस कलेक्शन और आधुनिक हथियार से लैस होने के सुरक्षाबलों को खास निर्देश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक हर एक आतंकी और उसके सभी संभावित सहयोगियों की मैन टू मैन मार्किंग हो रही है.

इस काउंटर एंटी टेररिज्म ऑपरेशन के तहत 4 जिलों को चिन्हित किया गया है जिसमें शोपियां और अवंतीपुरा शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि ऐसे हाइब्रिड आतंकी जो बराबर पाकिस्तान से संपर्क हैं और किसी न किसी तरीके से उनको वहां से ट्रेनिंग मिलती रहती है उन्हें चिन्हित किया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक मौजूदा समय में घुसपैठ को कश्मीर के इलाके से पूरी तरीके से रोक दिया गया है और करीब 50 सक्रिय आतंकी दक्षिण कश्मीर में मौजूद है. आतंकियों में 12 विदेशी आतंकी हैं जबकि 36 स्थानीय आतंकी हैं.

हिरासत में लिए ओवरग्राउंड वर्करों से पिछले दो हफ्तों में गहन पूछताछ की गई है और उनकी मार्किंग भी की गई है. यानी पिछले 6 महीने में इन और ग्राउंड वर्कर का किस-किस से कनेक्शन रहा है. इन ग्राउंड वर्कर की तादाद 200 के करीब है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *